जिले में तेज आंधी और बारिश के कहर से लोग हुए हलकान

DR. SUMIT SENDRAM

रतलाम। जिले में रविवार की दोपहर मौसम की अचानक बदलाव आया तथा कई गांवों में तेज हवा व आंधी के साथ बारिश होने लगी। आंधी से जावरा नगर के बस स्टैंड का मुख्य द्वार धराशाही होकर सड़क में गिर गया। गनीमत रही की उस समय वहां कोई व्यक्ति नहीं था, नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी।
उधर ग्राम ढोढर में दोपहर करीब सवा दो बजे से आधे घंटे तक तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि हुई। इस दौरान नींबू के आकार के ओले गिरे तथा महू-नीमच हाईवे (फोरलेन) पर बर्फ की चादर सी बिछ गयी।
रतलाम जिले के ग्राम कालूखेड़ा, सुखेड़ा, जावरा, सरवन, सैलाना, बड़ावदा, खारवाकलां, प्रीतमनगर, धराड़, अडवानिया, शिवगढ़, बिलपांक सहित अनेक गांवों में तेज हवा के साथ काफी देर तक बारिश होती रही। बारिश से गांवों के सड़के तरबतर हो गयी तथा आंधी से लोग परेशान होते रहे। कई स्थानों पर दुकानों के बाहर लगे टेंट, तंबू, दुकानों के बाहर लगे बोर्ड, छतों पर रखे गमले आदि गिर गये।
ढोढर में आंधी एवं ओलावृष्टि के दौरान कुछ घरों की छतों के पतरे भी उड़कर दूर जा गिरे। सरवन में तेज हवा एवं बारिश से के कारण बाजारों में दुकाने लगाने वाले दुकानदार परेशान हो गये। दुकानों के बाहर छांव के लिये लगाये गये कपड़े एवं प्लास्टिक की पन्नियां, हरी जालियां आदि उड़ने लगे।
सैलाना में आँधी के दौरान धुल के गुब्बारे उड़ते नजर आये। खारवाकला एवं बड़ावदा में तेज हवा के साथ बारिश होने से सड़कों पर सन्नाटे की स्थिति बन गयी तथा लोग इधर-उधर शरण लेकर बचते नजर आये।
वहीं अडवानिया में शिवगढ़ मार्ग पर लगा केदारेश्वर, शिवगढ़ आदि जगह जाने के लिए लगाया गया दिशा-निर्देश बोर्ड भी गिर गया। सुखाड़े में दुकानों के बाहर लगे तंबू उड़ गये तो घरों की छतों पर रखे गमले सड़कों में जा गिरे।
जिले के सरवन में तेज आंधी से आम के पेड़ों पर आयी बहार झड़ चुकी है। 75% पेड़ों पर से कच्चे आम नीचे गिर चुके हैं। जिससे कल सब्जी मंडी में कच्चे आमों की बहार आ जायेगी। सुखेड़ा में बारिश व छत पर रखे गमले फर्शी सहित मुख्य मार्ग पर गिरकर चकनाचूर हो गये।

 

Next Post

पुलिस ने खेत में खड़े गांजे के 750 पौधे किये जब्त

भिंड। जिले की लहार थाना पुलिस काे शनिवार रात बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने पृथ्वीपुरा गांव बाहर खेत में खड़े गांजे के 750 पौधे जब्त किया हैं। गांजे की कीमत करीब पांच लाख रुपये आँकी गयी है। पुलिस ने गांजे की खेती कर रहे एक युवक को भी पकड़ा है। […]