मुख्यमंत्री ने सात विकास कार्यों का लोकार्पण एवं नौ विकास कार्यों का किया शिलान्यास

DR. SUMIT SENDRAM

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन पहुंचकर सबसे पहले 500 करोड़ की लागत से 2250 कमरों वालें भक्त निवास का भूमिपूजन किया।
इसके बाद शिवराज मन्नत गार्डन पार्किंग में पहुंचे। यहां सुबह से ही महिलाएं बड़ी संख्या में सीएम का इन्तजार कर रही थी।
मुख्यमंत्री शिवराज ने आते से ही सबसे पहले रोजगार दिवस पर 42 कलस्टर उद्योग का लोकार्पण एवं भूमि पूजन कर उज्जैन शहर को कई सौगाते दी।
शिवराज ने महाकाल के भक्तों की सुविधा के लिये 15 करोड़ की लागत से बनने वाले फैसिलिटी सेंटर की सौगात भी दी।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लाडली बहनों को आमंत्रित किया गया था।
इस दौरान मंच पर केबिनेट मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, अनिल जैन, कालू हेड़ा, इकबाल सिंह गांधी, महापौर मुकेश टटवाल सहित बीजेपी के कार्यकर्ता शामिल रहे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेसी बड़े परेशान हैं। महाकाल लोक में भी आरोप लगा दिये। गड़बड़ होती तो महाकाल महाराज भस्म कर देते, छोड़ेंगे क्या? कम से कम मंदिर तो छोड़ दो। झूठे आरोप लगाते रहते हैं। जलने वाले जलें, हम रुकने वाले नहीं। महाकाल लोक के दूसरे चरण का भी लोकार्पण धूमधाम से होगा। हमारी अवंतिका नगरी तीन लोक से न्यारी होगी।
शिवराज ने आगे कहा कि कांग्रेस के जमाने में कमलनाथ से 25-50 हजार का भी काम मांग लो तो वे रोते रहते थे। कहते थे कि मामा ले गया। अरे, मामा नहीं, औरंगजेब हो गया।
मुख्यमंत्री चौहान यहां रोजगार दिवस समारोह में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य में 15 एमएसएमई क्लस्टर का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। प्रदेश भर में 1708 एमएसएमई इकाइयों और 10 से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का लोकार्पण किया।
सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य स्तर पर 552 उद्योगों की स्थापना होगी। इनमें 28300 लोगों को रोजगार मिलेगा। जिन 1708 इकाइयों का आज लोकार्पण हुआ है, उसमें लगभग 16,375 लोगों को रोजगार मिलेगा।
उज्जैन में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उज्जैन जिले के लिये 554.89 करोड़ के 9 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। 159.99 करोड़ की लागत के 7 कार्यों का लोकार्पण किया।

 

Next Post

शहपुरा तहसील के पटवारी सोहन साहू आज से मौन व्रत धारण कर बैठे आमरण अनशन पर

डिण्डौरी। मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे पटवारियो ने अब मोर्चा खोल दिया है। जिले के शहपुरा तहसील में पटवारी सोहन साहू ने मौन व्रत धारण कर शुक्रवार से आमरण अनशन पर बैठ गये हैं। बता दें कि पटवारी लगातार 25 दिनों […]