प्रधानमंत्री आवास की राशि हड़प गया कियोस्क संचालक…

(जिला पंचायत अध्यक्ष ने कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र)

डिंडोरी। जिले में कियोस्क संचालकों द्वारा हितग्राहियों को आवंटित राशि में सेंधमारी की करतूत लगातार जारी है। ताजा मामला बजाग थाना अंतर्गत झनकी ग्राम का सामने आया है।

जानकारी के अनुसार कियोस्क संचालक ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बुजुर्ग हितग्राही को आवंटित पैतालिस हजार रुपये हड़प लिये। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कियोस्क संचालक के विरुद्ध एफआईआर की मांग की है। शिकायत पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत झंनकी निवासी विसाहू सिंह उइके पिता सूरज को शासन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है। योजना के तहत विसाहू के खाते में पैतालिस हजार रुपये की राशि आवंटित की गई थी। आवास निर्माण के लिये हितग्राही ने संबंधित कियोस्क संचालक नरवद निवासी झंनकी से संपर्क किया और डिवाइस में अंगूठा लगाकर राशि आहरण की प्रक्रिया का पालन किया। लेकिन कियोस्क संचालक नरवद ने सर्वर के काम नही करने की बात कहकर पैसा देने में असमर्थता जाहिर कर दी। यह सिलसिला लगातार 9 दिन तक चलता रहा लेकिन विसाहू को राशि नही दी गयी। आखिरकार विसाहू को गांव के ही दूसरे कियोस्क संचालक संतराम से जानकारी प्राप्त हुई कि उसके खाता में आवंटित 45 हजार की राशि संपूर्ण रूप से आहरित कर ली गई है। इसके बाद ठगी के शिकार विसाहू ने नरवद को राशि आहरण के स्टेटमेंट दिखाकर अपनी राशि वापस करने की मांग की, लेकिन नरवद ने राशि देने से साफ इंकार कर दिया।

सरकारी योजना के हितग्राही को ठगे जाने की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने पुलिस अधीक्षक संजय सिंह से मुलाकात करके कियोस्क संचालक के विरुद्ध कार्रवाई हेतु पत्र सौंपा है। जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने ग्राम पंचायतों में किसी भी गड़बड़ी और राशि गबन की शिकायत मिलने पर संबंधित के विरुद्ध फौरन ही कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की है।

Next Post

पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू का कमलनाथ पर निशाना

आरटीओ संतोष पाल के पास काली कमाई होने का पर्दाफाश होने के बाद अब इस पर राजनीति भी गरमा गई है पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू ने कांग्रेस पर निशाना साधा है बब्बू ने कहा कि जब कमलनाथ की सरकार थी तो वह संतोष पाल की शिकायत लेकर उनके […]