अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज एमसी मैरी काम “वुमन कार्डियक केयर” के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई शामिल

इंदौर। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज एवं पद्मविभूषण से सम्मानित एमसी मैरी काम इंदौर में आयोजित वुमन कार्डियक केयर के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल हुई।
वुमन इन कार्डियोलाजी एंड रिलेटेड साइंसेस एसोसिएशन द्वारा आयोजित वुमन कार्डियक केयर के 15वें राष्ट्रीय सम्मेलन में संबोधित करते हुये एमसी मैरी काम ने कहा कि आमजन डॉक्टर को भगवान का रूप मानते हैं, क्योंकि वो हर दिन हजारों लोगों को जिंदगी देते हैं। जब मेरे बेटे के दिल में छेद हुआ और वह गंभीर स्थिति में था, तब डॉक्टरो ने ही उसे जीवनदान दिया। आज वह स्वस्थ जीवन जी रहा है। मैं और मेरे जैसे खिलाड़ी देश के लिये मेडल तो ला सकते हैं, लेकिन किसी को जीवन देने का काम डॉक्टरो के हाथ में है।
इंदौर के निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में देशभर से विशेषज्ञ मौजूद रहे।
इस मौके पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि महिला कार्डियोवैस्कुलर सर्जन की संख्या इस क्षेत्र में चार फीसद ही है, लेकिन ये आंकड़े मायने नहीं रखते। मैं चाहती हूं कि इस क्षेत्र में महिला चिकित्सक ऐसा काम करें कि उनकी विशेष पहचान बने।
कार्यक्रम की आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ. सरिता राव ने बताया कि वुमन इन कार्डियोलाजी एंड रिलेटेड साइंसेस एसोसिएशन द्वारा आयोजित वुमन कार्डियक केयर के 15वें राष्ट्रीय सम्मेलन में देशभर से 150 व विदेश के आठ विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हुये।

 

Next Post

अब शंकू यंत्र बतायेगा कि सूर्य किस राशी में है विराजमान.

(भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) इंदौर राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के तहत विभिन्न कार्यक्रमो का किया जा रहा आयोजन)   इंदौर। शंकु यंत्र की मदद से पता लगाया जा सकता है कि सूर्य किस राशि में है। ऋतुओं की जानकारी भी इससे पता लगाई जा सकती है। एस्ट्रोनामी के क्षेत्र में कई […]