आरकेएसके साथिया का चयन हुआ एमबीबीएस में

DR. SUMIT SENDRAM

डिंडोरी। स्वास्थ्य विभाग के जिला समन्वयक ओमप्रकाश उरेती ने बताया कि राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षित साथिया विकासखंड बजाग के ग्राम गन्नागुणा से साथिया संजय सिंह धुर्वे पिता नरेंद्र सिंह धुर्वे का चयन एमबीबीएस में हुआ है।
उक्त साथियों ने जीवन कौशल के बताये गये 10 बिंदु जागरूकता, समानुभूति, संवाद, अंतर, व्यक्तित्वचिंतन, समालोचनात्मक, चिंतन, रचनात्मक सोच, समस्या का समाधान, निर्णय लेना, तनाव का सामना करना एवं भावनाओं का प्रबंधन करना आदि पर साथिया ने 4 सामाजिक 4 बौद्धिक एवं 2 भावनात्मक जीवन कौशल का अमल करते हुए अपने जीवन कौशल को अपनाया और अपने भविष्य को उज्जवल बनाया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रमेश मरावी जिला कार्यक्रम प्रबंधक दिलीप कछवाहा जिला समन्वयक ओमप्रकाश उरैती सहित समस्त आरकेएसके टीम ओर से संजय को जन्मदिन की एवं एमबीबीएस में सिलेक्शन होने की ढेर सारी शुभकामनाएं प्रेषित किया है।

 

Next Post

किराना व्यापारी के घर चोरी, 20 तोला आभूषण व पांच लाख नकदी ले गये चोर

खरगोन। जिले के मंडलेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धरगांव में एक व्यापारी के घर में अज्ञात चोरो ने धावा बाेला। व्यापारी और उसका परिवार आगे के कमरे में सोता रहा और छत की टावर के गेट का ताला तोड़ अंदर घुसे चोरो ने 20 लाख के सोने-चांदी के जेवर और […]