चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए फर्जी शादी कार्ड छपवा डाला, जिला पंचायत सीईओ ने जारी किया नोटिस

मऊगंज। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना में पदस्थ शिक्षक महेश्वरी प्रसाद द्विवेदी ने चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बेटी की शादी का फर्जी कार्ड छपा डाला।
शिक्षक ने लोकसभा चुनाव दौरान ड्यूटी से बचने के लिए बाकायदा आवेदन और शादी का कार्ड जिला निर्वाचन कार्यालय में दिया।
लेकिन इस कार्ड में शादी की तिथि का कोई जिक्र नहीं था। जब शादी का कार्ड खोला गया तो अंदर विवाह की तिथि अंकित नहीं की गई थी।
इस पूरे मामले का खुलासा होने पर प्रभारी मतदान दल गठन जिला पंचायत सीईओ डॉ. सौरभ सोंनवडे ने गुमराह करने और अपने कर्तव्य का निर्वहन न करने पर शिक्षक महेश्वरी प्रसाद द्विवेदी को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।
बता दे कि पूरा मामला मऊगंज जिले से निकलकर सामने आया है जहां पर जिले के हनुमना मे स्कूल में पदस्थ शिक्षक ने यह कारनामा किया है। जहां पर चुनाव ड्यूटी में बचने के चक्कर में इस प्रकार के हथकंडे करते हुए पकड़े गए हैं।
हालांकि इस मामले को पहले बहुत ज्यादा छुपाने का प्रयास किया गया, लेकिन शिकायत के बाद साक्ष्य के आधार पर जब जांच की गई तो पता चला कि इस बात में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है कि उनकी बेटी की शादी हुई है। उसमें विवाह तिथि का भी उल्लेख नहीं किया गया था।
इसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने कारण बताओं नोटिस उन्हें दिया है और जल्द से जल्द उन्हें तलब भी किया है।

 

Next Post

कागजों में सिमटी योजना, जिले में नहीं शुरू हो पाया एक भी ‘दीदी कैफे’

सीधी। जिले की ग्रामीण महिलाओं को प्रशिक्षित कर उन्हे रोजगार की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रदेश शासन द्वारा संचालित की गई थी दीदी कैफे योजना। लेकिन यह योजना सीधी जिले में औंधे मुंह दम तोड़ती नजर आ रही है। यहां अभी तक एक भी महिला स्व सहायता समूह […]