महापौर गुरूकुल के 1100 बच्चों ने देखी देश भक्ति से ओतप्रोत फिल्म मेजर

जबलपुर। महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ आज महापौर गुरूकुल के बच्चों से किये वादे के अनुरूप सिविक सेन्टर स्थित समदड़िया मॉल में नगर निगम के शालाओं में अध्ययनरत 2152 बच्चों में से आज 1100 छात्र-छात्राओं को महापौर गुरूकुल के माध्यम से देश भक्ति फिल्म मेजर दिखाई गयी। जैसे ही आज देश भक्ति फिल्म मेजर बच्चों को दिखाने महापौर हॉल में पहुॅंचे वैसे ही सभी बच्चे खड़े होकर महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ का खुशी से तालियॉं बजाकर स्वागत किया और इस अनुकर्णीय पहल एवं नवाचार के लिए हृदय से सभी बच्चों ने महापौर के प्रति आभार व्यक्त किया। बच्चों के भविष्य की चिंता करते हुए महापौर ने कहा कि उनका एक मात्र उद्देश्य है कि हमारे नगर निगम के सभी स्कूली बच्चे महापौर गुरूकुल के माध्यम से उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करे और समाज में एक अलग स्थान बनाते हुए सभी संस्कारों को समाहित कर जीवन की गति को शिखर तक पहुॅंचाएॅं। महापौर ने कहा कि आज जिन खुशनुमा माहोल में बच्चे तनावमुक्त होकर देश भक्ति एवं भारतीय इतिहास से संबंधित फिल्म मेजर देखी, उससे उनकी बेसिक सामान्य ज्ञान की पृष्ठ भूमि मजबूत होगी वहीं उनके हृदय में देश के प्रति प्यार बढ़ेगा।
महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने आज यह भी घोषणा की कि महापौर गुरूकुल पाठयक्रम में नगर निगम के 2152 निःशुल्क पढ़ने वाले बच्चे में से जिनके द्वारा स्कूली परिक्षाओं में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया जायेगा उन्हें पुरूस्कृत करने के साथ-साथ हवाई यात्रा भी कराई जायेगी। महापौर ने कहा कि इसके अलावा खेलकूद प्रतियोगिता के अलावा वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराये जायेगें जहॉं पर महापौर गुरूकुल के हमारे सभी बच्चे अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेगें और जौहर दिखा सकेगें। महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के द्वारा तैयार वार्षिक कैलेन्डर में उक्त कार्यक्रम पूर्व से निर्धारित है।
आज फिल्म देखने के दौरान महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के साथ विधायक विनय सक्सेना भी पहुॅंचे और बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए घोषणा की कि जिन बच्चों के द्वारा उत्कृष्ट स्थान/सर्वोच्य स्थान प्राप्त किया जायेगा वैसे 50 बच्चों को विधायक निधि के माध्यम से पुरूस्कृत किया जायेगा। इस अवसर पर नगर निगम के एम.आई.सी. सदस्य श्रीमती शगुफ्ता उस्मानी गुड्डू नवी, शिक्षा अधिकारी श्रीमती वीणा वर्गीस, एवं प्राचार्य मिथलेश चौधरी, डॉं. शैलेन्द्र पाण्डेय, श्रीमती दीप्ती शर्मा, के साथ महापौर गुरूकुल के जयदीप मिश्रा, अमन मांझी, आदि उपस्थित रहे।

 

Next Post

जनपद क्षेत्र के विकास कार्यों हेतु राशि बढ़ाई जाये

मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संगठन के जिला अध्यक्ष दिलीप सिंह ठाकुर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि जनपद पंचायत सदस्यों की जायज मांग पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी एवं माननीय पंचायत राज्यमंत्री जी को गंभीरता पूर्वक विचार करना चाहिए इनके द्वारा अपने अपने जनपद क्षेत्रों में अनेक विकास […]