रेत से भरे 17 वाहनों को सरपंच ने ग्रामीणो के साथ मिलकर रास्‍ते में रोका

बैतूल। चोपना थाना अंतर्गत ग्राम मालवर के सरपंच ने क्षेत्रीय ग्रामीणों के साथ मिलकर रेत का अवैध परिवहन कर रहे 17 डंपरों को शुक्रवार सुबह रास्ते में रोक लिया।
सूचना मिलने पर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक एवं डंपर के चालकों से रेत परिवहन की रायल्टी मांगी गयी। चालकों के पास रायल्टी तो थी लेकिन चिचोली विकासखंड की खदान की थी।
इस पर सभी 17 वाहनों को चोपना थाना परिसर में खड़ा किया गया है।
ग्राम पंचायत की सरपंच सहनवती कवड़े ने बताया कि अवैध रूप से रेत का उत्खनन किया जा रहा है। रेत का परिवहन करने वाले वाहनों के कारण सड़कें खराब हो रही हैं। पूर्व में भी कलेक्टर, चोपना थाना और एसडीएम को ज्ञापन दिये जा चुके हैं। लेकिन शासन की ओर से कोई कार्यवाही नही की जा सकी। इससे नाराज ग्रामीणों ने आज रेत से भरे वाहनों को रोक लिया। मौके पर ही प्रशासन के अधिकारियों को बुलाया गया।
नायब तहसीलदार चोपना महिमा मिश्रा ने बताया कि रेत के अवैध रेत परिवहन की सूचना मिलने पर ग्राम टेमरूमाल क्षेत्र से 17 ट्रको एवं डंपरो में अवैध रेत का परिवहन करते पाये जाने पर जब्‍त किये गये हैं, सभी जब्त वाहनों को थाना चोपना में खड़े करवाये गये हैं। जांच के दौरान उक्त वाहनों में नियमानुसार रायल्टी दस्तावेज नहीं पाए गये हैं। अवैध रेत परिवहन का प्रकरण तैयार कर एसडीएम शाहपुर को प्रस्तुत किया जा रहा है। उक्त वाहनों में मालवर खदान से रेत लाने की जानकारी मिली है।

 

Next Post

बहुजन समाज पार्टी ने मनाई डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती

डिंडोरी। बहुजन समाज पार्टी जिला इकाई डिंडोरी द्वारा प्रथामिक शाला प्राचीन डिंडोरी प्रांगण में डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132 वे जयंती मनाई गयी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तम जाटव जिला प्रभारी मंडला, विशिष्ट अतिथि दौलत राम बचेहा, जिला प्रभारी डिंडोरी प्रद्युम्न अहिरवार, जिला प्रभारी डिंडोरी एवं विशेष अतिथि मुश्ताक खान, […]