23 मई से शुरू होगी इंडिगो एयरलाइंस की भोपाल-गोवा उड़ान सेवा

DR. SUMIT SENDRAM

भोपाल। इंडिगो एयरलाइंस की भोपाल से गोवा तक सीधी उड़ान 23 मई से प्रारंभ होगी।
इंडिगो एयरलाइंस ने पिछले सप्ताह अचानक इसकी बुकिंग बंद कर दी थी। एक जून एवं इसके बाद की तारीखों में ही बुकिंग हो रही थी।
बताया जाता है कि बड़ी संख्या में यात्रियों द्वारा 23 से 31 मई के बीच बुकिंग करायी गयी थी। इन यात्रियों के दबाव के कारण कंपनी ने अब पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार 23 मई से ही उड़ान शुरू करने का फैसला किया है।
एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है।
रामजी अवस्थी के अनुसार पहले दिन उड़ान को पूर्व वाटर सैल्यूट से स्वागत किया जायेगा।
एयरपोर्ट अथारिटी ऐसी उड़ानों का वाटर सैल्यूट से स्वागत करती है, जो पहली बार शुरू हो रही है। भोपाल से गोवा के बीच पहले कभी भी सीधी उड़ान शुरू नहीं हुई है।
एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के अनुसार उड़ान भोपाल में जैसे ही राजा भोज एयरपोर्ट के रन-वे पर आयेगी, फायर ब्रिगेड की दमकलें विमान पर पानी की बौछार करेंगी। यह उड़ान के स्वागत का एक तरीका है, इसे वाटर सैल्यूट कहा जाता है।
यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरूवार एवं शनिवार को संचालित की जायेगी।
प्रबंधन ने पिछले सप्ताह अचानक इसकी बुकिंग बंद कर दी थी, अब फिर से बुकिंग शुरू कर दी गयी है।
भोपाल से बड़ी संख्या में युवा वर्ग गोवा जाता है। लोग परिवार के साथ भी ग्रीष्मकाल में घूमने गोवा का रुख करते हैं। ऐसे में इस उड़ान को अच्छा रिस्पांस मिलने की संभावनाये व्यक्त की जा रही है।

 

Next Post

भटेरा रेत घाट पर दस ट्रैक्टरों पर वन विभाग और पुलिस की कार्यवाही

बालाघाट। बालाघाट मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत भटेरा के रेत घाट में शनिवार को उस वक्त भगदड़ का माहौल निर्मित हो गया जब लालबर्रा वनपरिक्षेत्र की रेंजर व पुलिस की टीम मौके पर कार्यवाही करने पहुंची। यहां पर संयुक्त टीम ने दस ट्रैक्टर खाली पकड़कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की है […]