योग दिवस में संस्कारधानी आ सकते हैं नरेन्द्र मोदी

DR. SUMIT SENDRAM

जबलपुर। 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस है। इस मौके पर शहर में राष्ट्रीय स्तर का बड़ा कार्यक्रम होगा। योग दिवस कार्यक्रम के लिये बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं। शासन-प्रशासन की ओर से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं। यद्यपि इस बारे में औपचारिक घोषणा शेष है।
इस बीच योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के शामिल होने की भी चर्चाये हैं। हालांकि इसे लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं आयी है।
योग और इसके महत्व को दुनिया में प्रसारित करने में भारत का बड़ा योगदान रहा है। इसमें भी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की ओर से प्रयास किये जाते रहे हैं।
इस वर्ष योग दिवस पर राष्ट्रीय कार्यक्रम जबलपुर में होने की जानकारी प्राप्त हुई है।
प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि इस आयोजन में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर की अनेक हस्तियां शामिल होंगी, इसलिये सुरक्षा और अन्य मानदंडों को ध्यान में रखते हुए स्थल चयन की दिशा में प्रयास चल रहा है।
शासन प्रशासन की दृष्टि में रानीताल स्टेडियम है, लेकिन उसे फिलहाल फाइनल नहीं माना जा सकता। प्रशासन अन्य विकल्पों की ओर भी गौर कर रहा है।
इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के भी शामिल होने की चर्चाएं हैं, लेकिन जून के तीसरे हफ्ते में प्रधानमंत्री के विदेश में रहने की जानकारी मिल रही है, ऐसे में उनके प्रत्यक्षत: शामिल होने की संभावना कम है।
लेकिन वही सूत्रों का कहना है कि अगर प्रधानमंत्री 21 जून को देश में ही रहे तो वे इस आयोजन में अवश्य शामिल होंगे। पीएम के शामिल होने की संभावना की एक बड़ी वजह यह भी है कि इस आयाेजन से ठीक नौ दिन पहले कांग्रेस नेत्री प्रियंका वाड्रा गांधी जबलपुर से 2023 के विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगी, इसलिए राजनीतिक समीकरणाें को बैलेंस करने के लिए भी उनका आगमन हो सकता है |

 

Next Post

नगर निगम की गाड़ी बुलेट से टकराई, बीबीए छात्र की मौत, दो छात्र गंभीर

इंदौर। बीबीए के छात्र क्रिस गंगवानी की सड़क हादसे में मौत हो गयी। हादसा बुधवार देर रात बीआरटीएस पर हुआ। हादसे में क्रिस के दो साथी भी घायल हुए हैं। तीनों बुलेट से जा रहे थे। एमआइजी थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसा एलआइजी चौराहे के समीप […]