घने कोहरे एवं सर्द हवाओं से प्रदेश में बढ़ी ठिठुरन, ग्वालियर, खजुराहो में 10 डिग्री पर पहुंचा पारा

DR. SUMIT SENDRAM

भोपाल। पूरा उत्तर भारत इस वक्त कड़ाके की ठंड की चपेट में है। साथ ही वहां घना कोहरा भी बना हुआ है।
उत्तर भारत की तरफ से लगातार आ रही सर्द हवाओं के साथ ही कोहरा भी आ रहा है। इस वजह से पूरे प्रदेश में सुबह के समय कोहरा बना हुआ है। इससे जहां सुबह के समय दृश्यता प्रभावित हो रही है, वहीं दिन का तापमान भी लुढ़कने लगा है।
वही, मंगलवार को ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, भोपाल संभाग के जिलों में घना कोहरा बना रहा।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह भोपाल में न्यूनतम दृश्यता 10 मीटर, ग्वालियर में100 मीटर, टीकमगढ़ में 50-200 मीटर, दमोह एवं खजुराहो में 200 मीटर, गुना, रतलाम, उज्जैन, शिवपुरी, सागर, रीवा और मंडला में 200-500 मीटर, एवां दतिया में 500 मीटर दर्ज की गई।
वही, प्रदेश में सबसे कम 10 डिग्री सेल्सियस तापमान ग्वालियर एवं खजुराहो में दर्ज किया गया।
हिल स्टेशन पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। रीवा में रात का पारा 10.4 डिग्री पर रहा। दतिया में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री, सागर में 10.6 और जबलपुर में 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी भोपाल में रात का पारा 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मंगलवार को गुना, राजगढ़, छतरपुर जिले में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

 

Next Post

पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

राजगढ़। जिले की खिलचीपुर पुलिस पर एक बार फिर आरोप लगाए जा रहे हैं। लेकिन इस बार आरोप पकड़े गए किसी आरोपी पर मारपीट का नहीं, बल्कि पकड़े गए आरोपी को जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है। जिसके विरोध में मृत युवक के परिजनों ने थाने […]