लोकायुक्त ने महिला स्वास्थ्यकर्मी को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ किया गिरफ्तार

DR. SUMIT SENDRAM

विदिशा। लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार दोपहर को सिरोंज सिविल अस्पताल में पदस्थ ब्लाक कम्यूनिटी मोबेलाइजर (बीसीएम) को एक आशा कार्यकर्ता से सात हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगहाथ पकड़ा है।
आरोपी महिला स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया गया है।
लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी ने बताया कि विदिशा जिले के सिरोंज तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम झुकरहोज की आशा कार्यकर्ता हरिबाई ने भोपाल स्थित लोकायुक्त एसपी कार्यालय में 14 फरवरी को इस बात की शिकायत की थी कि सिरोंज के राजीव गांधी अस्पताल में पदस्थ बीसीएम ने उसकी तथा उसकी दो और परिचित आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि पिछले साल के नवंबर माह से रोक रखी है। भुगतान करने के ऐवज में उससे तीन हजार रुपये एवम उसकी परिचितों से चार-चार हजार रूपये रिश्वत देने के लिए दबाव बना रही है।
शिकायत पर कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक ने लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी के नेतृत्व में टीम गठित थी।
गुरुवार दोपहर को आशा कार्यकर्ता हरिबाई एक लिफाफे में सात हजार रुपये लेकर सिविल अस्पताल पहुंची और बीसीएम को सौंप दिया।
बीसीएम ने लिफाफे से रुपये निकालकर जैसे ही गिनना शुरू किया, उसी समय लोकायुक्त टीम ने वहां पहुंचकर आरोपी बीसीएम को पकड़ लिया। उनके हाथ धुलवाए गए, जिसमें उनके हाथों में नोट पर लगा रंग दिखने लगा।
लोकायुक्त पुलिस आरोपी महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई।

 

Next Post

एम्स के चिकित्सको ने नई पद्धति से चौथे स्टेज के कैंसर को ठीक करने में पाई सफलता

भोपाल। एक ऐसी खतरनाक बीमारी जिसे कैंसर कहते है। इस ख़तरनाक बीमारी से मरीज के शरीर के किसी अंग की कोशिकाएं खराब होकर असामान्य रूप से बढ़ने लगती हैं और ऐसा होना मौत का कारण बनता है। किसी मरीज में जब कैंसर का पहली बार पता चलता है तो सामान्यत: […]