साधु से मारपीट के बाद भड़का संत समाज

DR. SUMIT SENDRAM

उज्जैन। परमधाम आश्रम के साधु स्वामी बोधानंद के साथ यात्रीगृह चलाने वाली महिला उसके पुत्र एवं भांजे के द्वारा मारपीट का मामला सामने आने से संत समाज भड़क गया।
सीसीटीवी कैमरे के फुटेज इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने के बाद साधुओं ने आश्रम के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
मौके पर पहुंचे सीएसपी ओपी मिश्रा ने आरोपियों के खिलााफ धाराये बढ़ाकर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।
स्वामी बोधानंद महाराज कहारवाड़ी में स्थित परमधाम आश्रम में पूजा-पाठ करते हैं। आश्रम के सामने ही यात्रीगृह संचालित करने वाली ममता पति कोमल खराड़ी उसके पुत्र अंकित खराड़ी, ममता की बहन का पुत्र गौरव ने स्वामी बोधानंद के साथ उस समय मारपीट शुरू कर दी, जब वह पूजा के लिये फूल लेने के लिये जा रहे थे।
तीनों ने पहले तो आश्रम के बाहर ही लाकर पीटा और उसे खींचते हुए अपने यात्रीगृह ले गये और वहां चैनल बंद कर मारपीट की। स्वामी का शोर सुनकर आसपास के रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी थी।
सूचना मिलते ही महाकाल थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्वामी बोधानंद को मुक्त करवाया था।
पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी कैमरे का वीडियो फुटेज इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हुआ था। इसमें तीनों आरोपियों के द्वारा साधु को मारपीट करते हुए खींचकर ले जाने की घटना स्पष्ट नजर आ रही थी। इसके बाद संत समाज भड़क गया।
साधु के साथ मारपीट की घटना के विरोध में संत समाज आश्रम पर एकत्र हो गया।
महामंडलेश्वर मंदाकनी दीदी के साथ दर्जनभर साधु आश्रम पहुंचे थे। यहां क्षेत्रवासी भी जमा हो गये। आश्रम के बाहर साधुओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।
सूचना मिलने पर सीएसपी ओपी मिश्रा सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और साधुओं को आश्वासन दिया है कि फुटेज के आधार पर धाराएं बढ़ाकर ममता खराड़ी, अंकित खराड़ी एवं गौरव को गिरफ्तार किया जायेगा। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।
आसपास के रहवासियों ने बताया कि स्वामी बोधानंद सहित सभी ममता व उसके पुत्र व भांजे से परेशान हैं। वह लोगों की झूठी सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतें करती है। इसके अलावा जाति सूचक शब्द कहने व छेड़छाड़ के झूठे केस में फंसाने की धमकी देती है। रहवासियों ने बताया कि महिला के पति कोमलसिंह खराड़ी का दोस्त नरेश जैन भी पूरे मामले में षड्यंत्रकर्ता है। इस लिये उन्हें भी आरोपी बनाया जाये। इस संबंध में लोगों ने महाकाल पुलिस को भी आवेदन दिया है |

 

Next Post

"अभिमन्यु" अभियान के समापन दिवस में समनापुर तिराहे में किया गया जागरूकता कार्यक्रम

डिंडोरी। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम एवं उप पुलिस अधीक्षक (महिला सुरक्षा) विजय गौठरिया के मार्गदर्शन में महिला थाना प्रभारी नर्मदा सिंन्द्राम के नेतृत्व में महिला थाना पुलिस के द्वारा जिला मुख्यालय डिंडोरी में आठ दिवसीय “अभिमन्यु” अभियान का आज समापन किया […]