नरसिंहपुर-करेली रेल मार्ग के बीच पटरी से उतरा मालगाड़ी का डिब्बा, कई ट्रेनें प्रभावित

DR. SUMIT SENDRAM

नरसिंहपुर। जबलपुर रेल मंडल के नरसिंहपुर-करेली रेल मार्ग के बीच एक माल गाड़ी का डिब्बा शनिवार रात पटरी से उतर जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित हो गया। हालांकि रेलवे ने सुबह डाउन लाइन से रेल यातायात चालू कर दिया है। अप लाइन यातायात प्रभावित रहने के कारण अभी 4 रेल गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से चलायी गयी। साथ ही जबलपुर से रानीकमलापति जाने वाली जनशताब्दी एवं जबलपुर वंदे भारत ट्रेन को आज 2 घंटे रि-शिड्यूल किया गया। वहीं पटरी से उतरकर पलटे गार्ड के डिब्बे को अलग कर दिया गया है।
जबलपुर से इटारसी की ओर जा रही मालगाड़ी के गार्ड का डिब्बा नरसिंहपुर-करेली रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गया और मेन लाइन पर जाकर गिर गया।
घटना रात लगभग 12:15 बजे के बीच हुई।
दुर्घटना की वजह से जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली और इटारसी से जबलपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया।
जबलपुर स्टेशन पर दुर्घटना की जानकारी लगते ही आला अधिकारी जबलपुर के रेल कंट्रोल रूम पहुंच गये।
इधर जबलपुर से घटना स्थल की ओर 30 मिनट बाद राहत रिलीफ ट्रेन और पटरी सुधारने वाले कर्मचारियों को मौके पर रवाना किया।
जबलपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर मृत्युंजय सिंह ने बताया कि जबलपुर से इटारसी की ओर जा रही मालगाड़ी का गार्ड डिब्बा पटरी से उतर गया है, जिस वजह से रेल यातायात अवरुद्ध हो गया है।
जबलपुर स्टेशन पर यात्रियों को जानकारी दी जा रही है। जैसे ही पटरी क्लियर हो जायेगी, जबलपुर से ट्रेनों को नरसिंहपुर, इटारसी की ओर रवाना किया जायेगा। इस घटना से किसी के भी जान माल की हानि नहीं हुई।
बताया जा रहा है कि यह हादसा कपलिंक टूटने से हुआ जिसके बाद मालगाड़ी का गार्ड का डिब्बा ब्रेक यान पटरी से उतरकर पलट गया |

 

Next Post

प्राथमिक शाला का भवन हुआ जर्जर, प्राथमिक और माध्यमिक शाला के बच्चे एक - एक कमरे में बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर

मंडला। जिले में शिक्षा विभाग की अनदेखी के चलते प्राइमरी स्कूल बम्हनी रैयत के बच्चे और मिडिल स्कूल बम्हनी रैयत के बच्चे एक – एक कमरे में बैठकर पढ़ने पर मजबूर हैं। इससे बच्चों को पढ़ने में और शिक्षकों को पढ़ाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मामला […]