कामधेनु उत्सव डिंडोरी के मेंहदवानी में मनाया गया

मेंहदवानी(डिंडोरी)। पशु चिकित्सा विभाग के द्वारा जिले के जनपद मुख्यालय मेंहदवानी में कामधेनु उत्सव का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर लगभग 24 गो-पालक अपनी अपनी गाय के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
कामधेनु उत्सव कार्यक्रम में शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी, कलेक्टर विकास मिश्रा, एसडीएम काजल जावला, जनपद अध्यक्ष रामप्रसाद तेकाम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी चेतना पाटिल, पूर्व नगर परिषद डिंडोरी अध्यक्ष पंकज तेकाम, पूर्व जिला पंचायत सदस्य इंद्रावती धुर्वे आदि उपस्थित रहे।पशु चिकित्सा विभाग के उपसंचालक अनुकूल पाठक ने बताया कि कामधेनु उत्सव के कार्यक्रम के लिए क्षेत्र के लगभग 100 गो-पालको से संपर्क किया गया था। 24 गो-पालक अपनी अपनी गायों को लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
मेंहदवानी क्षेत्र के सारसडोली गाँव के मधु स्व सहायता समूह की चमेली बाई को उनके गाय के द्वारा 8 लीटर दूध दिए जाने पर प्रथम पुरस्कार दिया गया।
कामधेनु उत्सव में पशु चिकित्सा विभाग के द्वारा गो-पालको को जानकारी दी गई कि दे अपनी मवेशियों को क्या-क्या आहार दें ताकि दुग्ध उत्पादन बढ़ाया जा सके।

 

Next Post

कटनी में लूट की दो वारदातों का खुलासा

संवाददाता: अंकुश आकाश रजक  :कटनी के बड़वारा थाना क्षेत्र में हुई लूट की दो वारदातों का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने बताया कि वारदात को 6 युवकों ने अंजाम दिया था। आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं। आरोपियों से पुलिस ने लूटी गई मोटर साइकिल और […]