रेलवे क्रासिंग में फंस गए कार के पहिये, जयपुर-दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन ने कार को मारी जोरदार टक्कर

DR. SUMIT SENDRAM

इंदौर। सुपर कोरिडोर पर बने रेलवे क्रासिंग पर पटरी क्रॉस करते समय बड़ी घटना घटी।
कार के पहिए बीच पटरी में जाकर फंस गए। इतने में सुपर फास्ट ट्रेन का आना हो गया। कार चालक तो उतरकर भाग गया, लेकिन कार ट्रेन की चपेट में आ गई।
टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार के पूर्जे दो किमी तक बिखरे मिले। ट्रेन को रोका गया लेकिन जब तक कार चकनाचूर हो चुकी थी। हालांकि, हादसे में किसी तरह की जनहानी नहीं हुई।
टक्कर की खबर सुनकर ट्रेन में बैठे यात्री भी सकते में आ गए।
घटना मंगलवार सुबह करीब छह बजे सुपर कोरिडोर पर बने रेलवे क्रासिंग की है। इस पर निर्माण कार्य चलने से रूट को डायवर्ट किया गया है। इसी पर चलते हुए कार ट्रैक पर चली गई। कार चालक ट्रैक से गुजर रहा था, लेकिन गिट्टी और मिट्टी पहियों में फंस गई और कार आगे नहीं बढ़ सकी। चालक ने कोशिश की लेकिन कार आगे नहीं बढ़ रही थी। इसी बीच ट्रेन की आवाज सुनाई दी। जयपुर-दिल्ली सुपरफास्ट काफी तेज रफ्तार में कार की तरफ बढ़ती जा रही थी। ट्रेन का हार्न भी बजाया गया लेकिन कार तो गिट्टी और मिट्टी के कारण फंसी हुई थी।
जैसे ही ट्रेन नजदीक आई कार चालक दरवाजा खोलकर भागा। तभी जोरदार टक्कर की आवाज सुनाई दी। कार को ट्रेन घसीटते हुए ले जा रही थी। ट्रेन की टक्कर से कार गेंद की तरह उछल गई। कुछ दूर जाकर ट्रेन भी रुक गई।
सूचना मिलने पर पुलिस, जीआरपी, रेलवे अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।
अधिकारियो को लगा कार में कोई बैठा होगा, लेकिन खाली कार होने की जानकारी मिली तो राहत मिली। जिस कार की टक्कर हुई उसके पूर्जे भी काफी दूर तक बिखरे हुए थे।
कार और ट्रेन की टक्कर से ट्रेन में बैठे यात्री भी घबरा गए थे। जैसे ही ट्रेन रुकी कई लोग डिब्बों से नीचे उतर आए। जांच परखने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

 

Next Post

11वीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा हस्तलिखित भौतिकी, रसायन व गणित की पुस्तके की गयी तैयार

कटनी। सेक्रेड हार्ट इंग्लिश मीडियम हायर सेकण्डरी स्कूल, कटनी के 11वीं के विद्यार्थियों द्वारा नवीन शिक्षा पद्धति के अंतर्गत जेईई, एनईईटी एवं बोर्ड परीक्षा की तैयारियो के लिये हस्तलिखित भौतिकी, रसायन एवं गणित की पुस्तके तैयार की गयी हैं। पुस्तको के अवलोकन एवं शुभकामना संदेश के लिये सेक्रेड हार्ट इंग्लिस […]