कांग्रेस चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान, बेरोजगारी, महंगाई एवं कानून व्यवस्था को चुनाव में मुद्दा बनाएगी पार्टी

DR. SUMIT SENDRAM

भोपाल। उपज का मूल्य न बढ़ाने, बेरोजगारी, महंगाई, और कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में उतरेगी।
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रो में हिसाब दो कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसमें भाजपा से लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले जनता से किए गए वादों पर जवाब मांगा जाएगा।
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद यह कार्यक्रम प्रारंभ होगा। यात्रा में भी इन मुद्दों का उठाया जाएगा।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि चुनाव से पहले केंद्र और राज्य की सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कई वादे किए थे। किसानों की आय दोगुनी करने के साथ प्रदेश में किसानों को धान का समर्थन मूल्य 3,100 और गेहूं का समर्थन मूल्य 2,700 रुपये प्रति क्विंटल देने का वादा किया था।
धान का उपार्जन हो चुका है पर 3,100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान नहीं किया गया और न ही इस संबंध में कोई घोषणा की। अब गेहूं का उपार्जन प्रारंभ होने वाला है। इसका समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर भी कोई सुगबुगाहट तक नहीं है।
भर्ती प्रक्रिया भी रुकी हुई हैं। पटवारी भर्ती को लेकर निर्देश जारी कर दिए पर जांच को सार्वजनिक तक नहीं किया।
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का कहना है कि महंगाई कम करने को लेकर भी कोई कदम अब तक नहीं उठाया गया है। आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि घरों में घुसकर वारदात कर रहे हैं। हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दोषियों पर कार्रवाई तो दूर अब तक जांच ही पूरी नहीं हो पाई। इन सभी मुद्दों को लेकर पार्टी विधानसभा क्षेत्रों में हिसाब दो कार्यक्रम चलाया जाएगा।

 

Next Post

सड़क हादसे से बेटे की मौत के बाद उसकी आँखे दान करने का परिवार ने किया फैसला

इंदौर। सड़क हादसे में मृत युवक की आंखे दान की गई है। उसकी सड़क हादसे में शनिवार रात मौत हो गई थी। माता-पिता ने जैसे ही खबर सुनी बदहवास हो गए। रात में ही तय किया कि इकलौते बेटे की आंखे दान की जाएगी ताकि वह किसी और की दुनिया […]