एमपी बोर्ड ने जारी किये 10वीं एवं 12वीं के परिणाम, मंडला की अनुष्‍का अग्रवाल 10वीं और रीवा की अंकिता मिश्रा व विदिशा की मुस्कान दांगी 12वीं के बनी टॉपर

भोपाल। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं एवं 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।
मंडला की अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में टॉप किया है।
अनुष्का को 495 अंक मिले हैं। वही, रीवा की अंकिता मिश्रा व विदिशा की मुस्कान दांगी ने 12वीं में टॉप किया है।
बता दे कि कि इस वर्ष इन दोनों परीक्षाओं में 17 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने भाग लिया था।
माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा परिणाम के मुताबिक 12वीं में विज्ञान गणित समूह में अंशिका मिश्रा ने 493 ने टॉप किया है, वे शिक्षा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बोदाबाग रोड, रीवा स्कूल की छात्रा हैं।
कॉमर्स में मुस्कान दांगी ने 493 अंक के साथ टॉप किया है, वे सरस्वती शिशु मंदिर सिरोंज, विदिशा की छात्रा हैं।
आर्ट्स स्ट्रीम में जयंत यादव ने 487 अंको के साथ शीर्ष में अपनी जगह बनाई है, वे सहारा पब्लिक स्कूल कालापीपल, शाजापुर के छात्र है।
कृषि स्ट्रीम में विनय पांडे ने 480 नंबर के साथ टॉप किया है, वे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी खेड़ा पन्ना के छात्र हैं।
फाइन आर्ट्स एंड होम साइंस स्ट्रीम में नन्दिनी मलगम ने 464 अंकों के साथ टॉप किया है, वे शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल समनापुर डिंडोरी की छात्रा हैं।
वही, दसवीं में मंडला की छात्रा अनुष्का अग्रवाल को 495 अंक मिला है और वह टॉपर बनी है।
वहीं, दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप कटनी की रेखा रेबारी, आगर मालवा के इशिता तोमर एवं रीवा की स्नेहा पटेल रही। तीसरे स्थान पर सतना के सौरभ सिंह ने अपनी जगह बनाई है।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणाम के अनुसार दसवीं का 58.10% एवं 12वीं का 64.49 प्रतिशत परिणाम रहा है।
स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी का कहना है कि इस बार दसवीं में रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले कम है, इसकी समीक्षा की जाएगी।

 

Next Post

फूटी बावड़ी क्षेत्र में बाइक देने से मना करने पर बदमाशों ने दो युवकों पर चाकू से किया हमला

भोपाल। राजधानी के ऐशबाग के फूटी बावड़ी क्षेत्र में बाइक देने से मना करने पर चार बदमाशों ने दो लोगों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। बाद में घायल की शिकायत पर आरोपियों पर हत्या के प्रयास की धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर […]