नागपुर जा रहे लोहा व्यापारी की कार में मिले 79 लाख रुपये नगद, संजीवनी नगर पुलिस की कार्रवाई, आयकर विभाग को सौंपा गया मामला

DR. SUMIT SENDRAM

जबलपुर। नागपुर जा रहे लोहा व्यापारी की कार में मंगलवार दोपहर संजीवनी नगर पुलिस को 79 लाख रुपये मिले हैं।
संजीवनी नगर पुलिस ने रकम मिलने के बाद मामले की जानकारी आयकर विभाग को सौंप दी।
मामले में आयकर विभाग जांच कर रहा है।
इधर, पुलिस को यह भी अंदेशा है कि रकम हवाला कारोबार से जुड़ी हो सकती है, इसलिए उस एंगल को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है।
पुलिस ने बताया कि सामान्य पुलिस जांच के दौरान पुलिस टीम ने एक कार को रोका। कार चालक ने पूछताछ में अपना नाम विजय नगर निवासी सतीश लालवानी बताया।
पुलिस ने कार की जांच की, तो उसमें एक बैग रखा मिला, जिसमें 79 लाख रुपये नकद रखे हुए थे।
पुलिस ने सतीश से रकम के बारे में पूछताछ की, तो उसने दावा किया कि उसने नागपुर एक व्यापारी से लोहे का सामान बुलवाया था, वह उसे ही यह रकम देने जा रहा था। लेकिन पुलिस को सतीश की बातों में सच्चाई नजर नहीं आई, जिस पर रकम व कार जब्त कर ली गई।
शहर से हवाला का बड़ा कारोबार ओमती थाना क्षेत्र से संचालित किया जाता है। पुलिस जब्त की गई रकम में हवाला का एंगल भी देख रही है।
पुलिस टीम व्यापारी के मोबाइल फोन की काल रिकार्ड भी खंगालेगी, ताकि यह पता चल सके कि हवाला कारोबारी से उसका कोई संबंध है या नहीं। यदि यह रकम हवाला की हुई तो हवाला कारोबारी पर भी कार्रवाई हो सकती है।
सीएसपी(गोरखपुर) एचआर पांडे ने बताया कि व्यापारी सतीश लालवानी की कार से 79 लाख रुपये मिले हैं। मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। मामले में हवाला से जोड़कर भी जांच की जा रही है। यदि रकम हवाला की हुई, तो हवाला कारोबारी पर भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Next Post

गिद्धों के लिए बनेगा वल्चर रेस्टोरेंट, लैब टेस्टिंग के बाद परोसा जाएगा मांस

दमोह। नौरादेही अभयारण्य को मिलाकर बनाए गए रानी दुर्गावती टाईगर रिजर्व को देश के सबसे बड़े टाईगर रिजर्व के रूप में पहचान मिली है। क्योंकि इसकी कुल लंबाई 2300 वर्ग किमी है और पांच साल में यहां बाघों की संख्या 19 पहुंच गई है। अब यहां भारत से विलुप्त हो […]