भारत रत्न अवार्ड की घोषणा पर सीएम मोहन यादव ने केंद्र सरकार के इस कदम की तारीफ की

DR. SUMIT SENDRAM

भोपाल। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और प्रसिद्ध वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान किया है।
केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट कर केंद्र सरकार के इस कदम की तारीफ की है।
पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। चौधरी चरण सिंह जी का जीवन किसानों एवं मजदूरों के कल्याण तथा उत्थान के लिए समर्पित रहा। उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से अलंकृत करना समस्त अन्नदाताओं व भारतीयों का सम्मान है। उन्होंने आगे कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक अभिनंदन।
पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिए जाने पर डॉ. मोहन यादव बोले कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय हर भारतवासी के लिए प्रसन्नता का विषय है। भारत को आर्थिक रूप से उन्नत और समृद्ध बनाने की दिशा में नरसिम्हा राव जी का योगदान सराहनीय था। इस अभूतपूर्व निर्णय के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक अभिनंदन।
वहीं, प्रसिद्ध वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न दिए जाने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने एक्‍स हैंडल पर कहा कि भारत में कृषि क्रांति के जनक, प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन जी को ‘भारत रत्न’ से अलंकृत किए जाने की घोषणा अत्यंत सराहनीय है। उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता व दूरदर्शिता ने कृषि क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत की। मैं उनके साहस, सेवाभाव, और समर्पण को प्रणाम करता हूँ, देशहित में उनका योगदान स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। इस अभूतपूर्व निर्णय के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से अभिनंदन‌।
भारत रत्न अवार्ड की घोषणा पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘देश के ऐसे लोग जिनका देश की प्रगति और विकास में योगदान है उनको ये दुर्लभ सम्मान मिला है। बधाइयां।’

 

Next Post

अग्निवीर भर्ती के लिए 13 फरवरी से प्रारम्भ होंगे ऑनलाइन आवेदन

भोपाल। प्रदेश के 15 जिलों के लिए सेना में अग्निवीरों की भर्ती के आवेदन 13 फरवरी से लिए जाएंगे। इन जिलों के इच्छुक उम्मीदवार 23 मार्च तक विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। अब भर्ती प्रक्रिया में आवेदन भरने वाले उम्मीदवारों से पहले ऑनलाइन परीक्षा ली […]